Sunday, January 29, 2023
Homeलाइफस्टाइलSkin Care: एक्सपर्ट से जानें घर पर कैसे तैयार करें अनार का सीरम,...

Skin Care: एक्सपर्ट से जानें घर पर कैसे तैयार करें अनार का सीरम, मिलते हैं ये फायदे

Skin Care: स्किन और हेयर केयर में सीरम का इस्तेमाल ट्रेंड में है। हर कोई इसे बाजार से खरीदकर इस्तेमाल करता है, लेकिन सीरम को आप घर पर भी तैयार कर सकते हैं। अनार से बने ब्यूटी और हेल्थ एक्सपर्ट अरमान ने इंस्टाग्राम पर होममेड सीरम की रेसिपी शेयर की है। वीडियो के जरिए उन्होंने बताया है कि घर पर अनार का सीरम बनाकर आप कितनी आसानी से त्वचा की बेहतर देखभाल कर सकते हैं। जानिए घर पर कैसे बनाएं अनार का सीरम…

Skin Care: अनार का सीरम बनाना सीखें

Global Investors Summit: पहले ही दिन मध्यप्रदेश में अडानी समूह ने खोला खजाना, 60 हजार करोड़ का करेंगे निवेश

MP News: भोपाल से जबलपुर पहुँचने में लगेगा सिर्फ 2 से कम घंटे, पढ़िए डिटेल

आपण डाळिंबाचा रस आणि व्हिनेगर चेहऱ्यावर लावू शकता. असं केल्यास चेहऱ्यावरील  चमक वाढते. तसेच त्वचा संबंधित अनेक समस्या दूर होतात. | TV9 Marathi
Skin Care

सबसे पहले अनार को चार टुकड़ों में काट लें और इसे पीसकर पेस्ट बना लें। आपको अनार को छिलके सहित पीस लेना है। अब एक बर्तन लें और उसमें जैतून का तेल गर्म करें। – कुछ देर बाद इसमें अनार का पेस्ट डालकर पकाएं. इसके बाद इसमें थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाएं। इसे तब तक पकाएं जब तक कि अनार भुन न जाए। ठंडा होने पर पेस्ट को सूती कपड़े में डालकर छान लें। तैयार सीरम को एक बोतल में निकाल लें और इसे रूटीन में शामिल कर लें। आप इस सीरम को तैयार करके कई दिनों तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

अनार सीरम के फायदे

एक्सपर्ट अरमान ने अपने वीडियो में बताया कि इसे रोजाना त्वचा पर लगाया जा सकता है। यह आपकी त्वचा की बाहरी सतह को क्षतिग्रस्त होने से बचाता है। इससे त्वचा का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। अगर आपकी स्किन डैमेज हो गई है तो इसे रोजाना लगाने से वह ठीक हो जाएगी। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि कुछ ही दिनों में आप त्वचा पर निखार महसूस कर सकेंगे।

Skin Care
Skin Care

Skin Care: अनार के अन्य फायदे

बता दें कि अनार में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं। इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं। ये शरीर में सूजन को कम करने में मदद करते हैं। अनार हृदय रोग, कैंसर, टाइप-2 मधुमेह और अल्जाइमर जैसी स्वास्थ्य समस्याओं से बचाने का काम करता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments