Thursday, February 9, 2023
Homeलाइफस्टाइलSkin Care Tips: मुल्तानी मिट्टी से हटाए चेहरे के जिद्दी ब्लैकहेड्स ,...

Skin Care Tips: मुल्तानी मिट्टी से हटाए चेहरे के जिद्दी ब्लैकहेड्स , मात्र 10 मिनट में पाएं निखार

चेहरे को बनाना है बेदाग और निखरा,तो अपनाएं ये घरेलू उपचार | Hari Bhoomi
Skin Care Tips

Skin Care Tips: ऐसा माना जाता है कि मुल्तानी मिट्टी हमारी त्वचा के लिए वरदान स्वरुप है। मुल्तानी मिट्टी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद साबित होती हैं। यदि आपको त्वचा संबंधित कई समस्याओं से छुटकारा पाना है तो आप मुल्तानी मिट्टी का अवश्य प्रयोग करें। मुल्तानी मिट्टी के सहायता से दाग धब्बे, मुंहासे, टैनिंग और ब्लैकहेड्स दूर हो जाते हैं।

पैक को बनाने की सामग्री
बता दें कि, मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल स्किन एलर्जी से छुटकारा पाने के लिए भी किया जाता है। ऐसे में आज हम एक ऐसा फेस पैक लाए हैं जिससे आपके चेहरे का निखार बढ़ जाएगा। इस स्पेशल फेसपैक को बनाने के लिए आपको एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी, एक चम्मच चंदन, एक चम्मच शहद, एक चौथाई चम्मच हल्दी और दो चम्मच दूध की आवश्यकता होगी।

Skin Care Tips
Skin Care Tips

Skin Care Tips पैक को बनाने की विधि

इस फेसपैक को बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक बाउल लेना होगा। इस बाउल में सारी सामग्री डालकर अच्छी तरह से मिला लें। इसके बाद हल्के हाथों से इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं। पैक को लगाने के बाद अपने चेहरे के उन हिस्सों पर अच्छी तरह से मसाज करें जहां ब्लैकहेड्स की मात्रा अधिक है। ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने के लिए आपको कम से कम 5 मिनट तक मसाज करनी पड़ेगी।

LIC Scheme: एलआईसी की इस शानदार स्कीम में करें अपना पैसा इन्वेस्ट, 1 करोड़ रुपये का मिलेगा रिटर्न; जानिए कैसे?

MP News: मध्यप्रदेश में आज से 43 ट्रेन निरस्त 17 के रूट चेंज ,यात्रा करने पहले जानले

इसके बाद पानी से अपने चेहरे को धोकर साफ कर ले। इसके बाद एक बार फिर फेस पैक को अपने पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से लगाए और हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें। इसके बाद 10 मिनट तक सूखने दें। पैक सूखने के बाद उसे साधारण पानी से धो कर अपने चेहरे को अच्छे से साफ कर लें। ऐसा करने से आपके चेहरे के ब्लैकहेड्स और गंदगी अच्छे से साफ हो जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments