बेटे ने तलवार से पिता को काटा, वजह जानकर उड़ गए होश

बेटे ने तलवार से पिता को काटा, वजह जानकर उड़ गए होश

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां के टांडा में जमीन बेचने के पिता के फैसले का विरोध करने के दौरान एक युवक ने आपा खो दिया। गुस्से में आकर पिता पर तलवार से हमला कर दिया। गर्दन में तलवार लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। 

 

ग्राम लामा खेड़ा निवासी जयपाल (55) अपने पुत्र अर्जुन (21) के साथ अकेले रहते थे। ग्रामीणों के मुताबिक जयपाल को शराब की लत थी। इस लत को पूरा करने के लिए वह अपनी ज़मीन बेचते रहते थे। इस आदत से परेशान होकर उनकी पत्नी भी दस साल पहले उन्हें छोड़कर चली गई थीं। अर्जुन की 23 मई को शादी होने वाली थी। अपनी अधिकतर ज़मीन बेच चुके जयपाल सिंह कुछ और ज़मीन बेचना चाह रहे थे, जबकि उनका बेटा अर्जुन इसका विरोध कर रहा था।

 

इसी बात को लेकर मंगलवार शाम  जयपाल और अर्जुन सिंह में कहासुनी हो गई। अर्जुन अपने पिता को समझा रहा था कि वह जमीन न बेचें, लेकिन जयपाल अपनी बात पर अड़े हुए थे। इससे गुस्से में आकर अर्जुन ने घर में रखी तलवार से अपने पिता पर हमला कर दिया। तलवार का एक वार जयपाल के हाथ में लगा तो दूसरा गर्दन पर। गर्दन पर तलवार के वार से वह गंभीर रूप से घायल हो गए और घर पर ही उनकी मौत हो गई।

 

ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी अर्जुन को हिरासत में ले लिया। जयपाल के भाई रामौतार ने अपने भतीजे अर्जुन के विरुद्ध कोतवाली पहुंचकर तहरीर दी है। एएसपी डॉ० संसार सिंह का कहना है कि ज़मीन बेचने के विवाद में पुत्र ने अपने पिता की हत्या कर दी है। आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।