AC कोच से स्पीकर की साइकिल चोरी, इसी से यात्रा में शामिल होते

AC कोच से स्पीकर की साइकिल चोरी, इसी से यात्रा में शामिल होते

 

 

 

 

भोपाल. मध्य प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के सितारे कुछ ठीक नहीं चल रहे। ट्रेन से रीवा (Rewa) जा रहे गौतम की साइकिल सफर के दौरान चोरी हो गई। बड़ी बात तो ये कि साइकिल AC फर्स्ट क्लास कोच में थी। इस घटना से पहले 23 अक्टूबर यानी शनिवार को गिरीश गौतम के बेटे राहुल का एक ऑडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वह (राहुल) एक टोल मैनेजर को गाली दे रहा है और गिरफ्तार करवाने की धमकी देता है। राहुल ने मैनेजर को 17 बार गाली दी थी।

 

 

 

 

 

क्या है मामला?

गौतम की साइकिल रीवांचल एक्सप्रेस से भोपाल से रीवा भेजी गई थी। जानकारी के मुताबिक, उनकी साइकिल खुरई के पहले चोरी हुई। साइकिल की कीमत 32 हजार रुपए बताई जा रही है। साइकिल AC फर्स्ट कोच के टॉयलेट के पास रखी हुई थी। विधानसभा अध्यक्ष की साइकिल चोरी होने से हड़कंप मच गया। GRP ने साइकिल खोजने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। गौतम को रीवा में साइकिल यात्रा में शामिल होना है। 

 


 

 

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम रीवा  जिले की देवतालाब सीट से बीजेपी विधायक  हैं। वे अपने विधानसभा क्षेत्र में  रविवार, 24 अक्टूबर से सात दिवसीय साइकिल यात्रा निकालने जा रहे हैं। साइकिल यात्रा उनके विधानसभा क्षेत्र के पड़रिया गांव शुरू होनी है। ये यात्रा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा की मौजूदगी में शुरू होगी। इस साइकिल यात्रा का समापन 31 अक्टूबर को देवतालाब स्टेडियम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में होगा।

 

 

 

हाल ही में द सूत्र से खास बातचीत के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि साइकिल यात्रा का मकसद अपने विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों से नजदीक से मिलकर संवाद करना है। इसके माध्यम से वे यह जानने का प्रयास करेंगे कि सरकार की जनहित की विभिन्न योजनाओं का फायदा उन तक पहुंच रहा है या नहीं। साथ ही वे उनकी बुनियादी समस्याओं का निराकरण करने की कोशिश भी करेंगे। गिरीश गौतम की ये पहली साइकिल यात्रा नहीं है। इससे पहले भी वो दो बार साइकिल यात्रा निकाल चुके हैं।