Wednesday, February 8, 2023
Homeराष्ट्रीय न्यूज़Stock Market Today: विदेशी संकेतों से चढ़ा बाजार, जानिए कहां हुई निवेशकों...

Stock Market Today: विदेशी संकेतों से चढ़ा बाजार, जानिए कहां हुई निवेशकों की कमाई?

Stock Market Today: निफ्टी में शामिल 37 स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए हैं. इसमें से भी 7 स्टॉक ने 3 प्रतिशत से ज्यादा की कमाई कराई है. सबसे ज्यादा बढ़ने वाले स्टॉक में HDFC और HDFC बैंक दोनो करीब 6 प्रतिशत बढ़े हैं

Stock Market Today
Stock Market Today

Stock Market Today घरेलू शेयर बाजार में आज तेज बढ़त देखने को मिली है. दरअसल अमेरिका में महंगाई दर के अनुमान से कम तेजी के साथ बढ़ने की वजह से विदेशी बाजारों के संकेत सकारात्मक रहे. जिसका असर घरेलू बाजारों पर देखने को मिला है. आज के कारोबार में सेंसेक्स 1181 अंक बढ़कर 61795 के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं निफ्टी 321 अंक की बढ़त के साथ 18350 के स्तर पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा उछाल आईटी सेक्टर में देखने को मिला है.

Stock Market Today कैसा रहा आज का प्रदर्शन

भारत में उछलता शेयर बाज़ार और सिकुड़ती अर्थव्यवस्था, क्या है वजह? - BBC  News हिंदी
Stock Market Today

शेयर बाजार में आज अधिकांश सेक्टर में तेजी देखने को मिली है. लेकिन सबसे शानदार प्रदर्शन आईटी सेक्टर का रहा. आईटी सेक्टर इंडेक्स आज 3.81 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है. वहीं मेटल और फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर इंडेक्स 2-2 प्रतिशत से ज्यादा बढ़कर बंद हुए हैं. बैंक, रियल्टी और ऑयल एंड गैस सेक्टर में 1-1 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है. दूसरी तरफ आज ऑटो, एफएमसीजी और सरकारी बैंकों में नुकसान दर्ज हुआ है. ब्रॉड मार्केट में सबसे अच्छा प्रदर्शन खुद निफ्टी का ही रहा है.

इंडेक्स आज 1.78 प्रतिशत बढ़ा है. निफ्टी 100, 200 और 500 इंडेक्स 1 प्रतिशत से ज्यादा बढ़कर बंद हुए. छोटे स्टॉक का प्रदर्शन सुस्त रहा और मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स एक प्रतिशत से कम बढ़त पर ही रहे. वहीं कारोबारियों का डर नापने वाला वॉलिटिलिटी इंडेक्स 7 प्रतिशत से ज्यादा गिर गया है.

कहां हुई निवेशकों की कमाई

बीएसई पर ट्रेड हो रहे 3601 स्टॉक में से 1825 बढ़त के साथ बंद हुए हैं. आज 214 स्टॉक्स में अपर सर्किट लगा है, वहीं 202 स्टॉक्स में लोअर सर्किट है. आज के कारोबार में 133 स्टॉक साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचे हैं वहीं 40 स्टॉक में लोअर सर्किट लगा है. आज की बढ़त के साथ बीएसई पर लिस्ट सभी कंपनियों का कुल मार्केट कैप बढ़कर 284 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है.

वहीं निफ्टी में शामिल 37 स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए हैं. इसमें से भी 7 स्टॉक ने 3 प्रतिशत से ज्यादा की कमाई कराई है. सबसे ज्यादा बढ़ने वाले स्टॉक में एचडीएफसी 5.72 प्रतिशत, एचडीएफसी बैंक 5.72 प्रतिशत, इंफोसिस 4.58 प्रतिशत, टेक महिंद्रा 3.65 प्रतिशत, एचसीएल टेक 3.47 प्रतिशत, टीसीएस 3.41 प्रतिशत और हिंडाल्को 3.19 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है.

https://anokhiaawaj.com/buy-the-creta-looking-maruti-alto-today-for-just-r/
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments