Wednesday, February 8, 2023
HomeऑटोमोबाइलTATA AVINYA: टाटा की इस जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार में पहली बार मिलेगा...

TATA AVINYA: टाटा की इस जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार में पहली बार मिलेगा ये एडवांस फीचर

Tata Avinya: भारत में इलेक्ट्रिक बाजार काफी तेजी से बढ़ रहा है। इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनियां अपने मॉडलों को नए फीचर्स के साथ पेश कर रही है। वहीं, इलेक्ट्रिक सेगमेंट में टाटा मोटर्स की हिस्सेदारी काफी अधिक है।

TATA AVINYA Features | बटरफ्लाई डोर, घूमने वाली सीट, वॉयस कमांड सपोर्ट और  कई लग्जरी फीचर के साथ आई TATA AVINYA कॉन्सेप्ट कार, जानें डिटेल | BGR.in  Photogallery
TATA AVINYA

आपको बता दें कि बीते कुछ सालों में टाटा ने एक से बढ़कर एक शानदार कारों को पेश किया है। टाटा ने अपनी दमदार कारों के जरिए काफी लोगों को अपना ग्राहक बनाया है। टाटा की नई कार (Tata Avinya) को लेकर कहा जा रहा है कि ये पूरी तरह से इलेक्ट्रिक व्हीकल आर्किटेक्चर पर आधारित होगी।

Tata Avinya Features

टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार में कई धांसू फीचर्स दिए जाएंगे। Tata Avinya में काफी एडवांस फीचर्स जोड़े जाएंगे। वहीं, कार की लुक की बात करें तो इसे टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों की तरह देखा जा रहा है। कंपनी ने कार के इंटीयर पर काफी काम किया है।

टाटा Avinya EV कब लॉन्च होगी और इस E-Car की कीमत क्या होगी
TATA AVINYA

वहीं, इसके बाहरी हिस्से पर काफी चमक बिखेरी गई है। इससे ये कार काफी प्रीमियम लुक के साथ निकलकर आती है। टाटा की इस कार में स्टीरिंग माउंटेड डिस्प्ले, प्रीमियम इंटीरियर ट्रिम, अपहोस्ट्री जैसे शानदार फीचर्स दिए जाएगे। इसके साथ ही इमसें एक अरोमा डिफ्यूजर के साथ ड्राइवर की सीट मूव होने वाली होगी। इसके साथ ही कार के केबिन में अच्छी मात्रा में रोशनी की व्यवस्था की जाएगी।

Vastu Tips: आज ही घर ले आएं ये 1 चीज, तुरंत डबल हो जाएगी इनकम

Maruti नई ऑल्टो 800 का डिज़ाइन में किये गए है कुछ नए बदलाव, मिलेंगे धांसू फीचर्स कीमत भी मात्र इतनी

Tata Avinya Price

टाटा की Tata Avinya एक एसयूवी इलेक्ट्रिक कार होगी, जो 5 सीटों की सीटिंग के साथ आएगी। कंपनी इसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन देगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इसे 500 किलोमीटर से अधिक की रेंज के साथ बाजार में उतार सकती है। वहीं, इसे साल 2025 तक पेश किया जा सकता है। अगर इसकी कीमत की बात करें तो इसे 30 लाख की कीमत के साथ पेश किया जा सकता है। गौरतलब है कि इससे पहले टाटा की नेक्सन और टियागो ने इलेक्ट्रिक बाजार में काफी धमाल मचाया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments