अपने ही घर में दफन हो गये तीन लोग, एक बच्ची समेत तीन लोगों की मौत

अपने ही घर में दफन हो गये तीन लोग, एक बच्ची समेत तीन लोगों की मौत

 

 

 

 

विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के बंगराहा पंचायत के हेतिमपुर गांव में घर गिरने से एक बच्ची समेत तीन लोगों की मौत हो गई जबकि तीन बच्चे जख्मी हो गये। जख्मी सभी बच्चों को इलाज के लिए निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है। जख्मी और मृतक एक ही परिवार के हैं। मृतक की पहचान कैलाश राय की 32 वर्षीया पत्नी सोनिया देवी, उमेश राय की 68 वर्षीया पत्नी रामसखी देवी व कैलाश राय की  6 वर्षीय पुत्री स्नेहा कुमारी के रूप में की गई है। जख्मी बच्चे की पहचान कैलाश राय की पुत्री गुड्डी कुमारी, नेहा कुमारी व पुत्र गणेश कुमार के रूप में हुई है। 

 

 

 

 

मिली जानकारी के अनुसार हेतिमपुर गांव में यह हादसा रविवार रात करीब 2:30 बजे हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि देर रात अचानक ईंट और मिट्टी का  बना घर गिर गया। मृतक व जख्मी उसी घर मे सोए हुए थे। घर गिरने से परिवार के सभी छह लोग दब गए। घर गिरने की आवाज सुनने पर आसपास के ग्रामीणों की नींद खुली और अनहोनी की आशंका में सभी बाहर निकले तो घर गिरा देख उनके होश उड़ गए। 

 

 

 

 

 

 

पड़ोसियों ने तत्क्षण बचाव कार्य शुरू कर दिया। उन्होंने गिरे घर के मलबे को हटा कर सभी को बाहर निकाला जिसमें तीन लोग मृत पाए गए वहीं जख्मी हुए बच्चे कराह रहे थे। ग्रामीणों ने बताया कि हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेज दिया। 

 

 

 

 

 

 

सुबह पहुंचे सीओ अजय कुमार ने परिजनों को आपदा विभाग के तहत मृतक के परिजनों को 60 हजार की राशि प्रदान की। ग्रामीणों ने बताया कि लगातार बारिश के कारण घर सीलन का शिकार हो गया और रात में गिर गया। घर गिरने से एक पड़ोसी का भी घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुआ। हादसे में मौत की शिकार हुई रामसखी देवी के पति की पहले ही मौत हो चुकी है। जबकि तीन पुत्र बाहर में रहकर मजदूरी करते है। घर मे महिलाएं और बच्चे ही थे।