Monday, February 6, 2023
HomeऑटोमोबाइलTVS Electric Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS आईक्यूब स्कूटी लॉन्च होने वाली जानिए...

TVS Electric Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS आईक्यूब स्कूटी लॉन्च होने वाली जानिए फीचर्स और कीमत

TVS Electric Scooter: इंडियन ऑटो बजार में इलेक्ट्रिक वाहनों कि बढ़ती डिमांड के बीच अब नए नए इलेक्ट्रिक स्टार्ट-अप इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रहे हैं। ऐसे में पहले से मौजूद ऑटो कंपनियां भी अपने इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर रही है।

TVS Electric Scooter: TVS कंपनी वैसे तो पेट्रोल स्कूटर / बाइक के लिए ग्राहकों के बीच जानी है, लेकिन अब कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट अपना कदम रख चुकी है। हाल ही खबर आई है कि टू-व्हीलर्स निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर भी बहुत जल्द अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में लॉन्च करने वाली है। आज हम आपको बताते हैं कि टीवीएस का इलेक्ट्रिक स्कूटर कौन सा है और इसके फीचर्स और कीमत क्या है 

TVS Electric Scooter
photo by google

TVS Electric Scooter: TVS के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लुक की बात करें तो देखने में इसका लुक एकदम स्पोर्टी लग रहा है, जो टीवीएस के आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर से अधिक अग्रेसिव नजर आ रहा है। वहीं, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में सीट की ऊंचाई कम और एर्गोनॉमिक रूप देखने को मिला है।

TVS Electric Scooter: इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हैंडलबार के साथ राइडिंग पोस्चर काफी आरामदायक है, सीट भी काफी लम्बी और चौड़ी है और पीछे बैठने वाली यात्री के लिए भी काफी जगह है।

TVS Electric Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS आईक्यूब स्कूटी लॉन्च होने वाली जानिए फीचर्स और कीमत

TVS Electric Scooter: इसके अलावा इसका कर्वी एप्रन सेक्शन के साथ एग्रेसिव फ्रंट, एक फ्लोटिंग ओवल-शेप्ड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मस्कुलर साइड पैनल, स्टेप-अप सीट और ग्रे फिनिश ग्रैब रेल इस स्कूटर के शानदार लुक दे रहा है।

TVS Electric Scooter: TVS के TVS क्रेऑन के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन पैनल, स्टेट-अप सीट डिजाइन, इंटिग्रेटेड ग्रैब रेल्स, रेक्टेंगुलर रियर व्यू मिरर,SmartXonnect ऐप के जरिये अलेक्सा वॉयस कमांड, लाइव वीइकल ट्रैकिंग, जियो फेंसिंग, क्रैश अलर्ट, एंटी थेफ्ट अलर्ट, नैविगेशन असिस्ट और लास्ट पार्क्ड लोकेशन जैसे दमदार फीचर्स दिए गए हैं।

TVS Electric Scooter
photo by google

TVS Electric Scooter: TVS के इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 4.4 kW की मोटर के साथ IQube से बड़ा बैटरी पैक ड्यूल या ट्रीपल बैटरी पैक दिए जाने की उम्मीद है। ये टीवीएस क्रेऑन 82 Km/ph की टॉप स्पीड से दौड़ने में सक्षम होगा और मात्र 4.2 सेकंड में 0 से 40 Km/ph की स्पीड पकड़ लेगा। वहीं, 650W के चार्जर से ये 5 घंटे के समय में 0 से 80 % तक चार्ज होगा। इसके अलावा ये ईको मोड़ में 140 से 150 Km की राइडिंग रेंज दे सकता है।

TVS Electric Scooter: टीवीएस के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी अगले साल 2023 के शुरूआती छह महीनों में लॉन्च कर सकती है। हालांकि ये भी अटकलें लगाई जा रही है कि ये इस साल के अंत तक भी लॉन्च हो सकता है। इसके अलावा टीवीएस क्रेऑन की कीमत की बात करें तो इसकी शुरूआती कीमत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments