सिंगरौली जिले में हुयी चार सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत, आधा दर्जन घायल

सिंगरौली जिले में हुयी चार सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत, आधा दर्जन घायल

 

 

 

अनोखी आवाज़ वैढ़न। सिंगरौली जिले में तमाम तरह के जागरूकता अभियान चलाने के बावजूद भी सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रहा है। शुक्रवार को हुयी चार सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी तथा लगभग छ: लोग घायल बताये जा रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 


रजमिलान मुख्य मार्ग पर चमेली मोड के पास एक बाइक सवार की बाइक अनियंत्रित होकर दुर्घटनागस्त हो गयी जिसमें बाइक सवार की मौत हो गयी। दूसरी सड़क दुर्घटना तेलदह पेट्रोल पंप के पास की बतायी जा रही है जहां दो बाइकों में जोरदार टक्कर हुयी जिसमें एक बाइक सवार की मौत हो गयी। वहीं नवानगर तथा कचनी में हुयी सड़क दुर्घटनाओं में कुछ लोगों को गंभीर चोट आयी है तथा कुछ को हल्की चोट पहुंची है।

 

 

 

 

 

 

 

 


मिली जानकारी के अनुसार आज सुहिरा निवासी बाइक सवार रजमिलान की तरफ से आ रहा था तभी रजमिलान मुख्य मार्ग पर स्थित चमेली मोड़ के पास मोटरसाइकिल अनियंत्रित होने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गयी जिससे चालक को गंभीर चोटें आयी। आनन फ़ानन में राहगीरों ने पुलिस की मदद से उसे जिला अस्पताल सह ट्रामा सेंटर में पहुंचाया जहाँ चिकित्सकों द्वारा इलाज किया जा रहा था । इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई जिसके बाद पुलिस ने शव का पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया।

 

 

 

 

 

 

 

 


वहीं एक अन्य सड़क दुर्घटना जिले के बरगवां थाना क्षेत्र के तेलदह मुख्य मार्ग के राजासरई पेट्रोल टंकी के पास हुयी जिसमें दो बाइकों में आमने सामने भिडंंत हो गयी। आनन फानन में घायलों को जिला चिकित्सालय में लाया गया जिसमें वैढ़न शांति नगर निवासी दीपक सोनी उम्र ३७ वर्ष की जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान मौत हो गयी। उक्त मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर शव का पंचनामा तैयार करने के लिए पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। एक अन्य सड़क दुर्घटना नवानगर में हुयी जहां मोटरसायकिल सवार सड़क दुर्घटना में घायल हो गया जिसे घायल को पुलिस द्वारा जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

दुर्घटना बीती देर रात की बतायी जाती है। एक और सड़क दुर्घटना शुक्रवार की दोपहर को कचनी के पास हुयी जिसमें एक ट्रक ने कार को टक्कर मार दी जिससे कार डिवाइडर पर चढ़ गयी। दुर्घटना में कार क्षतिग्रस्त हो गयी तथा सवारों को चोटें पहुंची हैं।

 


आये दिन हो रही इस तरह की सड़क दुर्घटनाओं के पीछे का कारण मात्र यही है कि लोग लापरवाही से वाहनों को चलाते हैं। आवश्यक सुरक्षा के उपायों को नहीं अपनाते हैं। पुलिस विभाग, यतायात विभाग तथा आरटीओ विभाग द्वारा कहने को तो तमाम तरह के जागरूकता अभियान चलाये जाते हैं लेकिन उन जागरूकता अभियानों का कुछ खास असर देखने को नहीं मिलता। जगह-जगह चेकिंग तो आये दिन लगायी जाती है परन्तु उस चेकिंग का उद्देश्य लोगों को जागरूक करना कम धन उगाही ज्यादा दिखायी देता है।