इलाज के अभाव में अस्पताल के सामने दम तोड़ दिया अज्ञात बीमार युवक

इलाज के अभाव में अस्पताल के सामने दम तोड़ दिया अज्ञात बीमार युवक

 

 

 

दमोह. यहां के जिला अस्पताल के सामने एक व्यक्ति ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है। युवक जिला अस्पताल की बाउंड्री के पास बैठा हुआ था, उसके गले पर घाव था, जिसपर लगातार मक्खियां भिन-भिना रही थी। दो दिन से युवक बहुत परेशान था, लेकिन अस्पताल ने कोई सुध नहीं ली। इलाज नहीं मिल पाने की वजह से उसकी मौत हो गई। युवक के शव सुबह एक सांड ने हिलाना शुरू किया तब मौत का खुलासा हुआ।

 

 

7 अक्टूबर को एक व्यक्ति जिला अस्पताल की बाउंड्री के पास बैठा था। दो दिन से बहुत परेशान था। उसके गले  पर बड़ा घाव था, जिसपर लगातार मक्खियां  लग रही थी। इस दौरान अस्पताल के किसी भी व्यक्ति ने भी युवक की सुध नहीं ली।

 

 

29 अक्टूबर को युवक का शव बाउंड्री के पास पड़ा हुआ था। सुबह सांड जब कुछ खाने की चीज खोजने के लिए पहुंचा तो लोगों ने उसे भगाया भी, लेकिन जब युवक नहीं उठा तो लोगों को समझ में आया कि उसकी मौत हो गई। इसके बाद अस्पताल को सूचना दी।

 

 

पुलिस ने नहीं करवाया अस्पताल में भर्ती

अस्पताल के सिविल सर्जन के मुताबिक, उन्होंने घायल व्यक्ति के इलाज के लिए पुलिस को सूचना भी दी थी। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया जाए, लेकिन पुलिस ने उसे भर्ती नहीं करवाया। अब उसके मौत की सूचना मिल रही है। पुलिस अगर शव को नहीं ले जाएगी तो अस्पताल युवक का सरकारी खर्च पर अंतिम संस्कार कर देगा।