UP- योगी सरकार ने यूपी में नाइट कर्फ्यू के लिए जारी किया नया आदेश

UP- योगी सरकार ने यूपी में नाइट कर्फ्यू के लिए जारी किया नया आदेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने चौबीस जिलों को कोरोना वायरस से मुक्त घोषित कर दिया है, वहीं प्रतिदिन आने वाले संक्रमण के मामलों में भी भारी कमी आई है। इसको देखते हुए प्रदेश सरकार लगातार कर्फ्यू में ढील दे रही है ताकि आम आदमी की जिंदगी फिर से पटरी पर लौट सके।

 

 

 

 

 

 

 

मंगलवार को जारी आदेश में प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू में ढील देते हुए इसे एक घंटे के लिए और घटा दिया है। पहले जहां बाजार को रात में दस बजे बंद करने के आदेश दिए गए थे,. वहीं नए आदेश में अब बाजार रात में ग्यारह बजे तक खुले रह सकेंगे। अब रात में ग्यारह बजे से लेकर सुबह के छह बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

 

 

 

 

नाइट कर्फ्यू में एक घंटे की ढील देने के आदेश में प्रदेश सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के निर्देश भी दिए हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्य 227 हैं। सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में प्रदेश के 64 जिलों में कोरोना वायरस इंफेक्शन का एक भी नए मामला सामने नहीं आया है। सरकार ने निर्देश में कहा है कि जरा सी लापरवाही से संक्रमण बढ़ सकता है इसलिए सतर्कता और सावधानी बरतने की जरूरत है।