Wednesday, March 29, 2023
Homeलाइफस्टाइलगर्दन के काले मस्से हटाने के लिए इस्तेमाल करे केले के छिलके

गर्दन के काले मस्से हटाने के लिए इस्तेमाल करे केले के छिलके

क्या आपकी गर्दन पर मस्से हैं और आपको इसके कारण शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में बता दें कि कुछ घरेलू उपाय आपकी समस्या को दूर कर सकते हैं. जानते हैं मस्से को दूर करने के घरेलू उपाय…

अक्सर लोगों को गर्दन पर मस्से की समस्या हो जाती है. यह समस्या ह्यूमन पैपिलोमा वायरस के कारण होती है. ऐसे में बता दें कि कुछ घरेलू उपाय इस समस्या को दूर कर सकते हैं. हमारे आस-पास कई ऐसी चीजें मौजूद हैं जो हमारी समस्याओं से बचाव कर सकती हैं. उन्हीं समस्याओं में से एक है गर्दन पर मस्से की समस्या. गर्दन पर मस्से की समस्या को दूर करने के लिए आप कुछ घरेलू उपायों का इस्तेमाल कर सकते हैं. आज का हमारा लेख इन्हीं घरेलू उपायों पर है. आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि आप इस लेख के माध्यम से गर्दन पर मस्से की समस्या का इस्तेमाल कर सकते हैं. पढ़ते हैं आगे…Also Read – जांघों में खुजली होना : मानसून में जांघों की खुजली से हैं परेशान? जानें दूर करने के तरीके

गर्दन से मस्से हटाने के उपाय
गर्दन पर बने मस्सों के लिए आप केले के छिलके का इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसे में आप केले के छिलके को प्रभावित स्थान पर लगाएं और उसे कपड़े से बांधें. थोड़ी समय बाद आप केले के छिलके को हटाएं. ऐसा नियमित रूप से करें. कुछ समय बाद मस्से झड़ते हुए नजर आएंगे.
सेब के सिरके के इस्तेमाल से भी गर्दन पर मस्से की समस्या को दूर किया जा सकता है. ऐसे में आप रूई में सेब के सिरके की कुछ बूंदे लें और प्रभावित स्थान पर लगाएं. थोड़े समय बाद अपनी स्किन को साफ कर लें. कुछ दिनों बाद मस्से खुद सूख कर निकल जाएंगे. यदि आपको सेब का सिरका इस्तेमाल करते वक्त किसी भी प्रकार की जलन महसूस हो तो एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं.
गर्दन के मस्से हटाने के लिए आप लहसुन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. लहसुन के पेस्ट को प्रभावित स्थान पर लगाने से मस्से जल्दी गायब हो सकते हैं. ऐसे में आप लहसुन के मस्से को पेस्ट को प्रभावित स्थान पर लगाएं और 15 से 20 मिनट बाद उस जगह को साफ करें. ऐसा करने से आपको जल्दी मस्से झड़ते नजर आएंगे. ध्यान रहे इस हफ्ते में केवल 2 बार करें.

Yoga Tips: क्या आप पीठ दर्द की समस्या से परेशान है तो करे ये योगासान

Hyundai Grand i10 Nios CNG मोडल लांच किया, इस वेरिएंट में मिलेगा 28KM का माइलेज

दिल्ली में शराब की दुकानों पर भीड़ रोकने को बुलानी पड़ी पुलिस: क्या खत्म होगा शराब पर डिस्काउंट? आपके हर सवाल का जवाब

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शादी की इजाजत, तमिलनाडु की लड़की अमेरिकी शख्स संग बसाएगी घर

47 की उम्र में Shilpa Shetty ने कराया हॉट बोल्ड फोटोशूट,सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments