Thursday, February 9, 2023
Homeधर्म-त्यौहारVastu Tips: आज ही घर ले आएं ये 1 चीज, तुरंत डबल...

Vastu Tips: आज ही घर ले आएं ये 1 चीज, तुरंत डबल हो जाएगी इनकम

Vastu Tips: कहते हैं पैसा कमाने का कोई शॉर्टकट नहीं होता। लेकिन ज्योतिष की कुछ बातों को माना जाए तो ऐसा आसानी से किया जा सकता है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती है, केवल कुछ चीजों को सही से रखना होता है।

दरअसल वास्तु में ब्रह्माण्ड की हर एक चीज को जीवंत और ऊर्जावान माना गया है। यही नहीं प्रत्येक वस्तु में समाहित ऊर्जा ब्रह्माण्ड की अलग-अलग शक्तियों से जुड़ी हैं। यदि वस्तुओं में मौजूद ऊर्जा और ब्रह्माण्डीय ऊर्जा का सही संतुलन बना लिया जाए तो बड़ी आसानी से आप जो चाहें, पा सकते हैं। इसके लिए तंत्र में भी कई उपाय बताए गए हैं। जानिए ऐसे ही कुछ वास्तु टिप्स के बारे में

वास्तु के इन उपायों से चमक उठेगा भाग्य (Vastu Tips for Career Growth)

Vastu Tips
Vastu Tips

Vastu Tips: घर में लगाए सुंदर फूलों के पौधे

यह सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है परन्तु सही है। घर में सुंदर फूलों के पौधे होना पॉजिटिविटी लाता है। इससे घर की नेगेटिव एनर्जी भी बाहर निकलती है। खास तौर पर यदि घर के मेन गेट और खिड़की के पास सुंदर मोहक खुशबू वाले पौधे लगाने चाहिए। उदाहरण के लिए गुलाब, गेंदा, मोगरा, चमेली या चंपा के पौधे लगाने को वास्तु में शुभ माना गया है। इन फूलों को देखते ही मन प्रसन्न हो जाता है और व्यक्ति की किस्मत भी उसे आगे बढ़ कर देने लगती है।

घर में लगाए तुलसी और केले के पौधे

भारतीय परंपरा और वास्तु (Vastu Tips) के अनुसार घर में तुलसी और केले के पौधों को बहुत ही शुभ माना गया है। केले में भगवान विष्णु और तुलसी में मां लक्ष्मी का वास माना गया है। दोनों पौधों को एक साथ लगाकर उनकी सही से देखभाल करनी चाहिए। इससे व्यक्ति तथा उसके घर-परिवार पर विष्णु जी और लक्ष्मी जी दोनों की कृपा होती है और उसका भाग्य चमक उठता है।

लाख कोशिश के बाद भी घर या दुकान में नहीं टिकता पैसा तो ध्यान रखें वास्तु की  ये 5 टिप्स | Vastu Tips for home and shop to save money KPI
Vastu Tips

घर के सेंटर में रखें क्रिस्टल बॉल

वास्तु में क्रिस्टल बॉल को एनर्जी को आकर्षित करने वाला माना गया है। सौभाग्य के लिए एक अच्छे किस्म की क्रिस्टल बॉल को लाकर घर के बीचोंबीच ऐसे स्थान पर रख दें या टांक दें जहां से उसे प्राकृतिक प्रकाश तथा हवा मिलती रहे। ऐसा करने से वह आसपास के वातावरण की सम्पूर्ण नेगेटिव एनर्जी को खत्म कर देती है। इससे घर में एक अच्छा और पॉजिटिव माहौल बनता है जो व्यक्ति को कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित करता है।

घर की छत पर पानी के लिए रखें मिट्टी का बर्तन

घर के ईशान कोण (उत्तर-पूर्व दिशा) को भगवान शिव का स्थान माना गया है। वास्तु में इस जगह को जल रखने के लिए अत्यधिक शुभ बताया गया है। पैसे की इच्छा रखने वाले लोगों को अपने घर की छत के उत्तरी-पूर्वी कोने में एक मिट्टी के बर्तन में पानी भरकर रखना चाहिए। इस बर्तन का आकार ऐसा हो कि इससे पक्षी पानी पी सकें। आप जिस दिन भी इस उपाय को करेंगे, आपकी किस्मत चमक उठेगी और घर में पैसे की आवक होने लगेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments