Monday, February 6, 2023
Homeधर्म-त्यौहारVastu Tips: नई दुकान लेने का बना रहे है प्लान, ये वास्तु...

Vastu Tips: नई दुकान लेने का बना रहे है प्लान, ये वास्तु टिप्स रखें ध्यान, होगा लाभ ही लाभ

Vastu Tips: भारत में ऐसी बहुत ही कम इमारतें होंगी जो वास्तु को ध्यान में रखे बिना बनी होगी। हम भारतीय भगवान पर बहुत विश्वास करते है और हमारी श्रध्दा ही हमारा विश्वास है। लोगों का मानना है कि वास्तु से अगर इमारत बनाई जाएगी तो इसमें सुख संपत्ति का हमेशा वास रहेगा।

Vastu Tips For Shop By Adopting These Vastu Tips In The Shop You Will Get  Benefits | Vastu Tips For Shop : दुकान में इन वास्तु टिप्स को अपनाने से  मिलेंगे ऐसे
Vastu Tips

Vastu Tips: यही सभी नियम हमारे व्यापार में भी लागू होता है। पैसे की स्थिरता किसी भी व्यापार में अहम होती है , इसलिए दुकानों के लिए वास्तु का भी पालन किया जाना चाहिए, ताकि न केवल कार्यस्थल पर सकारात्मकता और समन्वय हो, बल्कि पैसे का आगमन भी निरंतर जारी रहे।।

इसलिए यदि आप एक नई दुकान बनाने की सोच रहे है तो यह कुछ वास्तु टिप्स हैं जो आपको हमेशा ध्यान में रखना चाहिए

Vastu Tips: नई दुकान के लिए वास्तु टिप्स

दुकान में सफाई और आसपास की नाली का रखें ध्यान

अगर आप नई दुकान लें रहे तो उसकी साफ सफाई का ख्याल रखें, खासकर उत्तर पूर्व दिशा की सफाई। माना जाता है कि उत्तर -पूर्व दिशा से देवता आगमन करते है , इसलिए इस दिशा का साफ होना बेहद ज़रूरी है। ऐसे ही अगर आपके दुकान के सामने नाली है तो इसे आज ही बंद करवा दें। नाली से आनी वाली गंदगी आपके ग्राहकों को आपसे दूर कर सकती है।

दुकान की बरकत नहीं होने पर अपनाये ये 5 टिप्स | Vastu Tips For Shop | Blogout
Vastu Tips

पेड़ या खंबे से हो दूर

अपनी दुकान के गेट के पास कोई पेड़ या खंभा नहीं रहने दें। गेट किसी भी धंधे का अहम हिस्सा होता है जिससे वहां पर ग्राहक आते है इसलिए इसका सहीं होना बहुत जरूरी होता है। पेड़ या खंभा आपके बिजनेस में रूकावट पैदा कर सकता है।

त्रिभुज में ना हो डिज़ाइन

दुकान अगर आप बना रहे तो त्रिकोणीय न बनाएं। यह आपके लिए और आपके बिजनेस के लिए गलत साबित हो सकता है। आप चाहे तो दुकान को आगे से चौड़ी और पीछे से पतली बना सकते है।

शीशा देगा सकारात्मकता

दुकान में शीशे लगाएं, खासकर कैश काउंटर के पास, इससे पॉजिटीविटी आती है। साथ ही इनकी समय-समय पर सफाई भी करते रहे। उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा में शीशें लगाने से बिजनेस में फायदा होता है।

ऐसा हो दुकान का रंग

दुकान पर काला या डार्क नीला कलर पेंट करवाने से बचें अपनी दुकान को शांति वाले कलर्स से पेंट करवाएं। इससे दुकान में एक तरह की शांति बनी रहेगी और आपका बिजनेस भी अच्छा चलेगा।

यहां रखें इलेक्ट्रॉनिक सामान

दुकान के लिए वास्तु के अनुसार बिक्री बढ़ाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स को दक्षिण-पूर्वी कोने में रखें। इससे दुकान में सकारात्मकता बनी रहती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments