Monday, February 6, 2023
Homeलाइफस्टाइलWeight loss tips : बेली फैट कम करने के लिए पिएं ये...

Weight loss tips : बेली फैट कम करने के लिए पिएं ये 3 तरह की चाय, जानें इसे बनाने और पीने का तरीका

Weight loss : बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो अपने वजन को लेकर काफी परेशान ( Worried ) रहते हैं लेकिन इसे कम करने के लिए कुछ खास नहीं कर पाते हैं. इसे समय की कमी,

Weight loss tips
Weight loss tips

आलस्य या उचित आहार और व्यायाम ( Exercise ) की कमी कहा जा सकता है जिससे वजन कम करने में समस्या होती है। ऐसे में कुछ बेहद आसान तरीके अपनाकर वजन कम ( Weight loss ) करने और पेट की चर्बी कम करने की कोशिश की जा सकती है।

यहां चर्चा की गई विधि ( process ) है कि घर पर चाय कैसे बनाई जाती है। कुछ चाय पीने से पेट की चर्बी और शरीर के वजन ( weight ) को कम करने में मदद मिलती है।

Weight loss: दालचीनी की चाय

Weight loss : दालचीनी एक ऐसा रसोई का मसाला है जो कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं ( problems ) को ठीक करने के लिए जाना जाता है। अगर आपको नहीं पता तो बता दें कि इससे चाय बनाई जा सकती है.

वजन घटाने के लिए दालचीनी ( Cinnamon ) की चाय बनाने के लिए दालचीनी को थोड़ी देर उबालकर एक कप में छान लेना चाहिए, स्वाद के लिए इसमें शहद मिला सकते हैं। वजन घटाने के फायदों के अलावा इस चाय का सेवन ब्लोटिंग ( bloating ) की स्थिति में भी किया जा सकता है।

weight Loss drink you can weight Lose with ajwain brmp | weight Loss with  ajwain: इस कमाल के ड्रिंक से कुछ ही हफ्तों में घट जाएगा वजन, गायब हो जाएगी  चर्बी |
Weight loss tips

सौंफ की चाय

Weight loss : सौंफ को खाने के बाद इसके शीतलन ( cooling ) गुणों के कारण इसे खाया जाता है। यह सौंफ पेट की चर्बी ( fat ) कम करने में भी कारगर है। इसका सेवन करने के लिए आपको चाय बनाकर पीनी होगी।

Weight loss : सौंफ की चाय बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में पानी उबालें और उसमें करीब एक चम्मच सौंफ ( Fennel ) मिलाएं। 5 से 7 मिनट तक पकने ( ripening ) के बाद आंच से हटाकर अलग से ढक दें। अब 10 मिनिट बाद छान कर पीने के लिए निकाल लें.

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार को इन 10 उपायों से पवन पुत्र हनुमान दूर करेंगे सारे दूख-दर्द, पैसों की भी नहीं रहेगी किल्लत

अजवायन-जीरा चाय

Weight loss : इस चाय को बनाने के लिए एक चम्मच जीरा और एक चम्मच अजवायन ( oregano ) लें। फिर इसे एक गिलास पानी में 2 घंटे या रात भर के लिए भिगो दें। अब अगली सुबह इस पानी को 5 मिनट तक उबालें। आपकी चाय तैयार है। इसमें नींबू ( Lemon ) के रस की कुछ बूंदें मिला सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments