Tuesday, May 30, 2023
Homeधर्म-त्यौहारहाथ में मौजूद कौन सी रेखा, व्यक्ति को करती है मालामाल ?

हाथ में मौजूद कौन सी रेखा, व्यक्ति को करती है मालामाल ?

कहते हैं व्यक्ति की हाथ ही रेखाएं भी कई गहरे राज छिपाए रहती हैं. हाथों की ये लकीरें व्यक्ति का भविष्य बताती हैं. लेकिन ये भविष्य सिर्फ वहीं समझ पाता है, जिसे इसकी जानकारी होती है. ऐसे ही आज व्यक्ति के हाथों में दिखने वाली धन रेखा के बारे में जानेंगे. व्यक्ति के हाथों की लकीरों से जहां भविष्य जाना जा सकता है. वहीं, उसकी आर्थिक स्थिति को भी आसानी से समझा जा सकता है. 

हाथ में धन रेखा बहुत महत्वपूर्ण स्थान रखती है. और हर व्यक्ति ये जानना चाहता है कि भविष्य में उसके पास कितना पैसा रहेगा.तो बता दें कि धन रेखा व्यक्ति की सबसे छोटी अंगुली के नीचे होती है. वैसे ये रेखा हर व्यक्ति के हाथ में नहीं होती या फिर कटी-फटी होती है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ में दिखने वाली साफ धन रेखा व्यक्ति के भाग्यशाली होने का संकेत देती हैं. ऐसे लोग लाइफ में खूब पैसा कमाते हैं. आइए जानें इस रेखा के बारे में. 

मिलता है पैतृक संपत्ति का लाभ

Palmistry: जिस स्त्री-पुरुष के हाथ में है ऐसी रेखा, उनसे रहें जरा  सावधान.... | Palmistry: Men should not have this line on their palm - Hindi  Oneindia
रेखा

ज्योतिषीयों के अनुसार हाथ में धन रेखा के साथ मंगल रेखा अंत तक जाए, तो इसे बेहद शुभ माना जाता है. अगर किसी जातक के हाथ में ऐसी लाइन होती है, तो उसे जीवन में पैतृक संपत्ति का लाभ मिलता है. साथ ही, समाज में खूब पैसा मिलता है. 

हाथ में होता है खूब धन

हाथ में साफ-सुथरी धन रेखा होने वाले लोगों के पास खूब धन-संपत्ति होती है. ये लोग काफी धनवान होते हैं. धन रेखा के साथ हाथ में सूर्य रेखा भी सीधी और स्पष्ट हो तो धन के साथ मान-सम्मान भी मिलता है. 

त्रिभुज का चिह्न होना बेहद शुभ

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार सूर्य पर्वत पर बना त्रिकोण का चिह्न बहुत शुभ माना जाता है. इस त्रिभुज के होने से व्यक्ति कला का जानकर और धनवान बनता है.किसी के हाथ पर ये चिह्न होने पर व्यक्ति कितना ही गरीब और निर्धन क्यों न हो, लेकिन अपनी मेहनत से खूब तरक्की करता है. 

वर्ग का निशान बनाता है धनवान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु यानी बृहस्पति पर्वत पर बना वर्ग का निशान व्यक्ति को खूब धनवान बनाता है. ये लोग कुशल प्रशासक और दूरदर्शी होते हैं. ये लोग अगर गरीब घर में पैदा होते हैं, तो भी मेहनत से ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. इन्हें लैविश लाइफ जीना पसंद होता है.

Chanakya Niti: चाणक्य के बताये 5 नियम जिनका पालन सबको करना चाहिए

Maruti suzuki ने इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ लॉन्च की नई ब्रेजा, 7.99 लाख है शुरुआती कीमत

कू App क्या है और कैसे करें? : रोज 10 मिनट बिताएं इस App पर और कमाएं पैसे, जबरदस्त मौका जाने न दे ऑफर

Haryanvi: मुस्कान बेबी ने दिखाया अपने हुस्न का जलवा, फैंस बोले- ‘चोली के पीछे क्या है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments