Monday, February 6, 2023
Homeराष्ट्रीय न्यूज़Swiggy ने क्यों शुरू की फ्री-फास्‍ट और ऑन-डिमांड एंबुलेंस सर्विस? जानें वजह

Swiggy ने क्यों शुरू की फ्री-फास्‍ट और ऑन-डिमांड एंबुलेंस सर्विस? जानें वजह

Swiggy: फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी (Swiggy) ने फ्री-फास्‍ट और ऑन-डिमांड एंबुलेंस सर्विस शुरू की है. हालांकि, ये सुविधा केवल उसके डिलीवरी एग्‍जीक्‍युटिव्‍स और उन पर आश्रित परिजनों के लिए है. कंपनी ने इंडस्‍ट्री में अपनी तरह की इस अनूठी पहल के लिए डायल4242 एंबुलेंस सर्विसेज के साथ भागीदारी की है. स्विगी के डिलीवरी एग्‍जीक्‍युटिव्‍स इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए टोल फ्री नंबर 1800 267 4242 पर कॉल कर सकते हैं. अगर कॉल करना मुमकिन नहीं है, तो वह अपने पार्टनर ऐप पर ही एसओएस बटन को टैप कर भी इस सेवा तक पहुंच सकते हैं. 

Singrauli Samachar:प्राकृतिक चिकित्सा भारत की अमूल्य विरासत और पूंजी है:CMD

Swiggy
Swiggy

बतानी होगी पार्टनर ID
Swiggy की तरफ से बताया गया है कि इस प्रक्रिया में किसी प्रकार की कागजी कार्रवाई की कोई जरूरत नहीं है. डिलीवरी एग्‍जीक्‍युटिव्‍स को केवल अपनी पार्टनर ID की पुष्टि करनी होगी. शुरुआत में इस सर्विस को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर बेंगलुरु, दिल्‍ली, एनसीआर, हैदराबाद, मुंबई, पुणे और कोलकाता में शुरू किया गया है, लेकिन अब यह पूरे देश में लॉन्‍च हो गई है. अब तक टेस्ट रन और अन्‍य मामलों के आधार पर, इसका औसत रिस्‍पॉन्‍स टाइम 12 मिनट दर्ज किया गया है.

सूचना मिलने पर डायल4242 मामले की गंभीरता को ध्‍यान में रखकर, BLS (बेसिक लाइफ सपोर्ट) एंबुलेंस, कार्डियाक एंबुलेंस, ALS (एडवांस्‍ड लाइफ सपोर्ट), इंटर-स्‍टेट एंबुलेंस, कोविड-19 एंबुलेंस, तथा शव वाहनों को तत्‍काल रवाना कर सकती है.

Bollywood: 40 साल बाद भी ससुराल नहीं गई हेमा मालिनी,जानिए क्या है पूरी सच्चाई

कर्मचारियों की सुरक्षा की चिंता
कंपनी ने बताया कि यह सेवा उन डिलीवरी एग्‍जीक्‍युटिव्‍स और उन पर आश्रित परिजनों (पति/पत्‍नी तथा दो बच्‍चों) के लिए मुफ्त है, जो स्विगी द्वारा उपलब्‍ध कराई गई इंश्‍योरेंस के तहत कवर हैं. हालांकि, ऐसे डिलीवरी एग्‍जीक्‍युटिव्‍स, उसने परिवार के सदस्य, जो इंश्‍योरेंस के तहत कवर नहीं हैं, वे रियायती दर पर इसका लाभ उठा सकते हैं.

स्विगी के ऑपरेशंस हेड मिहिर राजेश शाह ने कहा कि कंपनी अपने डिलीवरी एग्‍जीक्‍युटिव्‍स की सुरक्षा को लेकर काफी सजग है और पिछले कुछ वर्षों में हमने ऐसे प्रोडक्‍ट्स और नीतियों को पेश किया है जो उनकी सुरक्षा तथा खुशहाली को सर्वोच्‍च प्राथमिकता देती हैं. 

10000 से अधिक एंबुलेंस
Swiggy : वहीं, डायल 4242 के को-फाउंडर जितेंद्र लालवाणी ने कहा कि अन्‍य देशों में 911 जैसी आपातकालीन सहायता की तुलना में हम आपात परिस्थितियों में अक्‍सर महत्‍वपूर्ण समय गंवा देते हैं.

हमें खुशी है कि स्विगी ने अपने डिलीवरी फ्लीट के लिए यह पहल की है और डायल4242 के साथ भागीदारी की. हमारे पास देश के 500 से ज्‍यादा शहरों में 10000 से अधिक एंबुलेंस हैं, जो अलग-अलग क्षमताओं/सुविधाओं से सुसज्जित हैं और कुछ ही मिनटों में पीड़ित को सहायता प्रदान कर बहुमूल्‍य जीवन बचाने में सक्षम हैं. स्विगी एग्‍जीक्‍युटिव्‍स के लिए डायल4242 नजदीकी कैशलैस अस्‍पताल की भी पहचान करती है. 

Swiggy ने क्यों शुरू की फ्री-फास्‍ट और ऑन-डिमांड एंबुलेंस सर्विस? जानें वजह

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments