बेटा न पैदा करने की पत्नी को मिली सजा, पति ने डाला खौलता पानी

बेटा न पैदा करने की पत्नी को मिली सजा, पति ने डाला खौलता पानी

शाहजहांपुर। शाहजहांपुर जिले में लगातार तीन बेटियों को जन्म देने के बाद बेटे की चाहत पूरी ना हो पाने के कारण पति ने कथित रूप से महिला पर खौलता हुआ गर्म पानी डाल दिया जिससे महिला गंभीर रूप से झुलस गई।

 

 

 

 

 

 

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजीव बाजपेई ने बुधवार को बताया कि थाना तिलहर अंतर्गत गोपालपुर नगरिया गांव में रहने वाली संजू (32) की शादी तिलहर कस्बे में सत्यपाल के साथ हुई थी इसके बाद संजू ने तीन बेटियों को जन्म दिया।

 

 

 

 

उन्होंने दर्ज कराई गई रिपोर्ट के हवाले से बताया कि, लगातार तीन बेटियां होने के बाद उसे प्रताड़ित किया गया, तथा उसे खाना भी नहीं दिया गया जिसके चलते वह भूखी रही बाद में उसके मायके से 50 हजार रुपए लाने को भी कहा गया।

 

 

 

 

 

 

महिला पर डाला गया खौलता पानी 

 

 

 

बाजपेई ने बताया कि इसके बाद 13 अगस्त को महिला पर खौलता पानी डाल दिया गया जिससे महिला गंभीर रूप से झुलस गई जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह मामला बुधवार को दर्ज किया गया। पुलिस ने पीड़ित महिला के पति सत्यपाल तथा ससुर रामपाल के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। घटना के बाद से आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

 

 

 

 

 

 

एक तरफ जहां अब बेटे और बेटियों पर फर्क नहीं करने को लेकर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। सरकार द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे अभियान चलाये जा रहे हैं। लेकिन ऐसी घटनाएं जागरुकता अभियान को मुंह चिढ़ाती हैं।