Thursday, February 9, 2023
Homeलाइफस्टाइलWinter Dry Skin care: विंटर सीज़न में ग्लोइंग त्वचा के लिए ट्राई करें...

Winter Dry Skin care: विंटर सीज़न में ग्लोइंग त्वचा के लिए ट्राई करें ये टिप्स, खास सर्दियों के लिए हैं ये ब्यूटी फेसपैक

Winter Skincare: सर्दियां हवा के रूखेपन, आरामदायक स्वेटरों की गर्माहट और नए साल की शुरुआत के साथ आसन्न छुट्टियों के मौसम के कारण आदर्श मौसम लगती हैं।

इन घरेलू फेस पैक की मदद से सर्दियों में पाएं गुलाबी और चमकदार चेहरा Winter  Skin Care Tips Home remedies for glowing skin in winter home made face pack  - News Nation
Winter Dry Skin care
Winter Dry Skin care

Winter Dry Skin care: आपके चेहरे और शरीर पर त्वचा कुछ कठोर मौसम के प्रभावों का सामना कर सकती है, भले ही सर्दी साल का सबसे अच्छा समय लग सकता है क्योंकि मौसम हवा में नमी और शुष्कता को कम करता है। उनसे निपटने के सर्वोत्तम तरीकों को समझना महत्वपूर्ण है।

Winter Dry Skin care: डिकंस्ट्रक्ट की संस्थापक, मालिनी एडापुरेड्डी, यहां आपको उन घटकों के बारे में जानकारी देने के लिए हैं, जिनका उपयोग आपको अपने स्किनकेयर रूटीन में करना चाहिए ताकि आपकी त्वचा पूरी सर्द सर्दियों में बेहतरीन दिखे और महसूस हो।

चमकती हुई त्‍वचा के लिये अपनाइये ये 20 टिप्‍स | 20 Tips To Get The Glowing  Skin - Hindi Boldsky
Winter Dry Skin care

हाइलूरोनिक एसिड के साथ नमी को लॉक करें

Hyaluronic एसिड उन लोगों के लिए सीरम, मॉइस्चराइज़र और यहां तक ​​​​कि बॉडी वॉश में एक आवश्यक घटक के रूप में उभरा है, जो चाहते हैं कि उनकी त्वचा काफी नरम और अधिक पोषित दिखाई दे। लोगों को इस घटक की अत्यधिक प्रभावकारिता का अनुभव करने का अवसर प्रदान करने के लिए, इसे विभिन्न प्रकार के त्वचा देखभाल उत्पादों में शामिल किया गया है।

हाइलूरोनिक एसिड त्वचा को जो हाइड्रेशन प्रदान करता है, वह इसके प्रमुख गुणों में से एक है। बाहरी रूप से लगाए जाने पर यह त्वचा में पानी के अणुओं को बांधता है, जलयोजन को बढ़ाता है, नमी को बनाए रखता है और त्वचा को सूखने से रोकता है।

Winter Dry Skin care: सर्दियों के दौरान नमी की अधिकतम मात्रा को लॉक करने के लिए अपने शॉवर के ठीक बाद हाइलूरोनिक एसिड का उपयोग करें।

विटामिन सी के साथ उस साइट्रस बूस्ट को प्राप्त करें

सर्दियों की चमक को बनाए रखने के लिए विटामिन सी की एक नियमित, स्वस्थ खुराक जोड़ना महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से इस गतिविधि के साथ मिलने वाले लाभों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ।

Winter Dry Skin care: शुरुआत करने वालों के लिए, ठंडे महीनों के दौरान बेहतर रक्त परिसंचरण के माध्यम से एक अच्छा शरीर का तापमान बनाए रखना महत्वपूर्ण है, और यह सुनिश्चित करता है कि कड़ाके की सर्दी आपकी त्वचा को बहुत अधिक प्रभावित न करे। विटामिन सी कई स्किनकेयर बीमारियों जैसे सुस्त, शुष्क और थकी हुई त्वचा की देखभाल के लिए भी अविश्वसनीय रूप से फायदेमंद है। यह कोलेजन के उत्पादन में सहायता के लिए भी जाना जाता है, जो त्वचा की लोच को बनाए रखने में मदद करता है, जिससे आपकी त्वचा मजबूत होती है।

Winter Dry Skin care ऐसे उत्पाद का उपयोग करें जिसमें विटामिन सी और फेरुलिक एसिड दोनों हों, जैसे कि डीकंस्ट्रक्ट का विटामिन सी सीरम – 10% विटामिन सी + 0.5 प्रतिशत फेरुलिक एसिड यह सुनिश्चित करने के लिए कि सामग्री अपनी उच्चतम शक्ति पर काम कर रही है।

Winter Dry Skin care: कुछ सेरामाइड्स में लिप्त

सेरामाइड्स त्वचा के अवरोधक कार्य में एक भूमिका निभाते हैं, जो हमारे शरीर की बाहरी प्रदूषण और विषाक्त पदार्थों से रक्षा की पहली पंक्ति के रूप में कार्य करता है, जो इसे उन लोगों के लिए एक शानदार विकल्प बनाता है जो नमी को बनाए रखना चाहते हैं और अपनी त्वचा को सूखने से रोकना चाहते हैं। ठंडे सर्दियों के महीनों के दौरान।

सेरामाइड्स दिन में दो बार उपयोग किए जाने पर सबसे अच्छा काम करते हैं, और कई स्किनकेयर उत्पादों जैसे सीरम, मॉइस्चराइज़र, बॉडी वॉश और यहां तक ​​​​कि स्क्रब में भी इसका उपयोग किया जा सकता है।

Gajar Ka Halwa Recipe:  झटपट बनाएं गाजर का हलवा ,ऐसे तुरंत तैयार कर लें टेस्टी गाजर का हलवा

प्रो टिप: नमी को लॉक करने के लिए फेस सीरम का उपयोग करने के तुरंत बाद एक सेरामाइड-आधारित मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें और त्वचा की बाधा को मजबूत करते हुए तीव्र हाइड्रेशन प्रदान करें।

AHA के साथ उस सर्दियों की त्वचा को चारों ओर घुमाएं

AHA (अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड), जबकि एक मॉइस्चराइजिंग एजेंट नहीं है, सर्दियों के स्किनकेयर रूटीन में एक अलग भूमिका निभाता है। AHA अपने एक्सफ़ोलीएटिंग गुणों के लिए सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है और यह एक रासायनिक एक्सफ़ोलीएटर है जो शरीर से मृत त्वचा कोशिकाओं को साफ़ करने का काम करता है, जिससे स्पष्ट रूप से उज्जवल और पोषित त्वचा का पता चलता है।

Health Tips: हड्डियों से कमजोर लोगो को जानिए किन चीजों से रहना चाहिए दूर

शरीर से मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने की प्रक्रिया भी शरीर को अधिक समान रूप से रंजित त्वचा कोशिकाओं का उत्पादन करने में मदद करती है, असमान त्वचा टोन की समस्याओं को रोकती है। हालांकि, त्वचा को छीलने से रोकने या किसी भी प्रकार की क्षति के कारण किसी की त्वचा देखभाल दिनचर्या में एएचए का अत्यधिक उपयोग नहीं करने के लिए देखभाल की जानी चाहिए।

जबकि सर्दियों के महीने वास्तव में साल का एक जादुई समय होता है, कोई भी त्वचा की चिंताओं और परेशानियों के साथ बिना तैयारी के उनसे गुजरना नहीं चाहता। इन तीन अवयवों के संयोजन का उपयोग इन महीनों में सुंदर चमकदार त्वचा के साथ जीने का एक शानदार तरीका है, और कम तापमान के साथ आने वाले सूखेपन और क्षति से बचें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments