Thursday, February 9, 2023
Homeलाइफस्टाइलWrinkle Cream: बेहद ही कम उम्र में दिखने लगे है रिंकल्स, तो...

Wrinkle Cream: बेहद ही कम उम्र में दिखने लगे है रिंकल्स, तो लगाएं ये क्रीम

Wrinkle Cream: बढ़ती उम्र के साथ कई तरह की समस्याएं बढ़ने लग जाती हैं हम कम उम्र में ही अधिक उम्र के लगने लग जाते हैं और लोग दूर से ही देखकर हमारी उम्र का अंदाजा लगा लेते हैं जी हां हमारे शरीर और त्वचा पर झुर्रियां और फाइन लाइंस आना तो स्वाभाविक है लेकिन समय से पहले इसका आना बहुत ही परेशानी देता है लेकिन एंटी एजिंग प्रोडक्ट Wrinkle Cream का इस्तेमाल करके हम इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं

face wrinkles, इन आसान तरीकों से हटाएं चेहरे की झुर्रियां - these lemon  remedy to reduce face wrinkles - Navbharat Times
Wrinkle Cream

आपको बता दें कि एंटी एजिंग मेटेरियल किसी एक प्रोडक्ट से मिलकर नहीं बने होते हैं साथ ही इनका इफेक्ट भी अलग होता है स्क्रीन में कई तरह के केमिकल मिलाया जाते हैं जो स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं इसलिए जरूरी है कि आप अपने स्क्रीन टाइप को ध्यान में रखते हुए एंटी रिंकल क्रीम खरीदे जिससे कि आपकी स्किन को कोई नुकसान ना हो।

रिंकल से छुटकारा पाने के लिए लगाएं ये खास क्रीम

एंटी रिंकल क्रीम

ज्यादातर एंटी रिंकल क्रीम झुर्रियों को खत्म नहीं करती हैं। ये केवल फाइन लाइन्स को कम करने में मदद करते हैं। दरअसल, एंटी-रिंकल क्रीम अलग-अलग कंपोनेंट्स से बनी होती हैं। इनमें से कुछ त्वचा पर असरदार तरीके से काम करते हैं तो कुछ नुकसान पहुंचाते हैं। इसलिए हमेशा त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लेकर ही एंटी रिंकल क्रीम खरीदनी चाहिए।

skin care, एंटी-एजिंग प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करने की क्या है सही उम्र,  पढ़ें उम्र के हिसाब से स्किन केयर रूटीन - anti aging skin care tips right  age to use anti aging
Wrinkle Cream

रेटिनॉल

हमेशा ऐसे एंटी रिंकल लोशन खरीदें जिनमें रेटिनॉल हो। रेटिनॉल एक प्रकार का विटामिन ए होता है। इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट पाया जाता है जो त्वचा को फ्री रेडिकल्स से बचाता है। इसके अलावा यह त्वचा के दाग-धब्बों को दूर कर बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करता है।

Coenzyme Q10

यह एंटी रिंकल क्रीम में मौजूद एक अन्य घटक है। Coenzyme Q10 कोशिकाओं के बीच ऊर्जा के स्तर को नियंत्रित करता है और सनस्क्रीन के रूप में प्रभावी रूप से कार्य करता है। यह आंखों के आसपास की महीन रेखाओं को कम करता है और बढ़ती उम्र के लक्षणों को दूर करता है।

एंटी-रिंकल कॉस्मेटिक्स

एंटी-रिंकल कॉस्मेटिक्स में अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड मौजूद होना चाहिए। यह सिंथेटिक चीनी का एक रूप है। यह एक बेहतरीन एक्सफोलिएटिंग एजेंट माना जाता है। यह नई कोशिकाओं के विकास को बढ़ाता है और मृत कोशिकाओं को हटाता है। यह त्वचा को टोन भी करता है और महीन रेखाओं और झुर्रियों को दूर करता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments