1 जुलाई से बढ़ गए इन चीजों के दाम, बिगड़ सकता है बजट

By
On:
Follow Us

अनोखी आवाज़। आज महीने की पहली तारीख है आज से कई महत्वपूर्ण वित्तीय बदलाव होने जा रहे है, साथ ही जुलाई में कई कामों के लिए डेडलाइन भी है, जिनके बारे में आप सभी दर्शको को जानकारी होनी चाहिए. क्रेडिट कार्ड के नियमों और शुल्कों में अपडेट से लेकर आयकर रिटर्न दाखिल करने की महत्वपूर्ण समय-सीमा तक, सभी के बारे में जानकारी रखना जरूरी है. चाहे आप क्रेडिट कार्ड धारक हों, पेटीएम वॉलेट उपयोगकर्ता हों या टैक्सपेयर हों, ये बदलाव आपकी वित्तीय योजना और प्रबंधन को प्रभावित करेंगे। तो आइए आपको बिना देरी के विस्तार से बताते है।आज हम आपको जुलाई माह से होने वाले पांच महत्वपूर्ण नियमों के बारे में बता रहे है

पहला बदलाव- घरेलू सिलेंडर के दामों में संशोधन। आज से एलपीजी सिलेंडर, सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है. हर महीने के पहली तारीख को एलपीजी सिलेंडर के दाम तय किए जाते है.

दूसरा बदलाव- फास्टैग सेवा शुल्क में बढ़ोतरी

1 जुलाई से फास्टैग सेवाएं देने वाली बैंकिंग कंपनियां नए शुल्क लागू करेंगी. कंज्यूमर को अब टैग मैनेजमेंट, खाते में कम बैलेंस की सूचना और हर तीन महीने में पेमेंट डिटेल्स प्राप्त करने के लिए शुल्क देना होगा.

तीसरा बदलाव- महंगा होगा गाड़ी खरीदना

जी हाँ आप बिलकुल सही सुन रहे है..टाटा मोटर्स ने 1 जुलाई से अपने कमर्शियल व्हीकल की कीमतों में 2 फीसदी तक की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है. यह बढ़ोतरी बढ़ची हुई लागतों को कवर करने के लिए की जा रही है.

चौथा बदलाव अब मोबाइल रिचार्ज होगा महंगा

क्योकि जियो, एयरटेल और वोडाफोन जैसी दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों ने मोबाइल टैरिफ में बदलाव की घोषणा की है,जिस असर मध्यम वर्गीय परिवार पर ज्यादा पड़ने वाला है।

TRAI ने मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी नियमों में संशोधन की घोषणा की है. नए MNP नियमों के तहत, TRAI ने यूनिक पोर्टिंग कोड जारी करने के लिए सात दिन की वेटिंग पीरियड शुरू की है. इसका मतलब है कि अगर आपका सिम कार्ड खो जाता है या चोरी हो जाता है, तो आपको तुरंत नया नंबर नहीं मिलेगा. आपको सात दिनों तक इंतजार करना होगा. इस बदलाव का उद्देश्य सिम स्वैप तकनीकों के माध्यम से धोखाधड़ी को रोकना है.

anokhiaawaj.in

अनोखी आवाज़ "यथा नाम,तथा गुण

For Feedback - feedback@example.com

Related News

Leave a Comment