सिंगरौली: भाजपा विधायक राजेन्द्र मेश्राम पर पुलिस कर सकती है कार्यवाही? नियम को बनाया मजाक

By
Last updated:
Follow Us

बिना हेलमेट लगाए तिरंगा यात्रा में शामिल हुए विधायक,पुलिस कर चालानी कार्यवाही

अनोखी आवाज़ सिंगरौली: सुप्रीम कोर्ट ने बाइक चलाते समय हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया है,यहां तक की पीछे बैठने वाले व्यक्ति को भी हेलमेट लगाना आवश्यक है। लेकिन सिंगरौली में नियम -कानून को ताक पर रखकर बाइक रैली निकाली गई ।इस रैलियों में शामिल किसी व्यक्ति ने हेलमेट लगाना जरूरी नही समझा क्योकि वो भाजपा के नेता और कार्यकर्ता है। और पुलिस कार्यवाही के नाम पर मुंह फेरती नजर आ रही है । हालांकि इस तरह की गलती कोई और करता तो अलग बात थी यहां तो स्वयं विधायक ही नियम कानून का माखौल उड़ाते दिख रहे है।

दरअसल बीते दिनों देवसर विधानसभा अंतर्गत भाजपा द्वारा तिरंगा यात्रा बाइक रैली से निकाल गई थी, जहां देवसर विधायक राजेंद्र मेश्राम बिना हेलमेट लगाए ही बुलेट पर फराटे भरते नजर आए । ऐसे में जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया वायरल हुआ लोगों ने एक स्वर में कार्यवाही की मांग की । जिस कारण कयास लगाए जा रहे हैं कि देवसर विधायक राजेंद्र मेश्राम पर हेलमेट न लगाने को लेकर चालानी कार्रवाई हो सकती है,और यदि कार्यवाही नही होती तो समझ लीजियेगा की हेलमेट की अनिवार्यता सिर्फ गरीबों के लिए है। नेता विधायक को मनमानी करने की खुली छूट मिली हुई है।

यह भी पढ़े:  सिंगरौली : तिरंगा यात्रा के दौरान देवसर विधायक की सबके सामने हो गई किरकिरी,गिरने से बचे भाजपा अध्यक्ष

गरीबों पर कहर नेताओं पर रहम ? वाह ! ट्रैफिक प्रभारी

सिंगरौली जिले में ट्रैफिक प्रभारी गरीब असहाय,मजदूर को हेलमेट के नाम पर रोककर उसका चालान करते है लेकिन भाजपा नेताओं पर कार्यवाही करने में न जाने क्यों पसीने छूटते है। बड़ा सवाल यह है कि यातायात पुलिस को क्यों नहीं तिरंगा यात्रा में बिना हेलमेट की रैली निकाल रहे नेता नजर आते ,वहीं कोई मजदूर अथवा गरीब सरकारी अस्पताल में भी इलाज के लिए जाता है तो यदि पुलिस की नजर पड़ी तो उसके ऊपर 250 से लेकर 500 तक की चालानी कार्रवाई कर दी जाती है। सवाल यह है कि क्या बिना हेलमेट का तिरंगा यात्रा निकालने वाले लोगों पर कार्यवाही पुलिस क्यों नहीं करती।

सत्ता पक्ष के विधायक है मतलब कुछ भी करेंगे?

सिंगरौली में आए दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं को लेकर पुलिस द्वारा हेलमेट लगाने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाता है,जिसको हरी झंडी दिखाने के लिए नेता, विधायक स्वयं उपस्थित होते हैं। और हेलमेट से होने वाले सुरक्षा के बारे में बताते हैं लेकिन जब खुद पालन करने की बारी आती है तो फिर सारे नियम कानून व विचारधारा धरे के धरे रह जाते हैं। और यह गलती कोई और करता तो एक बार उसे समझाइस देकर छोड़ भी दिया जाता लेकिन यहां तो स्वयं विधायक ही मनमानी और कानून की अवहेलना पर उतर आए हैं। इन्हें कौन समझायेगा हालांकि समझायेगा तो भला ये समझने वाले भी कहा है।

यह भी पढ़े: सिंगरौली: मोरवा में दिनों दिन बढ़ता जा रहा पहुना कबाड़ी का आतंक,कौन लगाएगा अंकुश?

क्या विधायक पर कार्यवाही करने की ट्रैफिक प्रभारी जुटा पाएंगे हिम्मत?

बीते दिनों देवसर विधानसभा में भाजपा द्वारा बाइक रैली से तिरंगा यात्रा निकाली गई थी जहां किसी भी व्यक्ति के सर पर हेलमेट नहीं दिखा दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि देवसर विधायक जो खुद को जागरूक व समझदार बताते हैं वह भी बिना हेलमेट के ही बाइक पर फर्राटे भरतेदिखे।

ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या सिंगरौली पुलिस उनके ऊपर चालानी कार्यवाही करती है या नहीं। सवाल इसलिए क्योंकि ट्रैफिक प्रभारी विद्या वारिद तिवारी आम लोगों पर कार्यवाही करने में तत्परता दिखाते हैं वहीं अब विधायक का नाम सामने आया है ऐसे में देखना होगा कि वह इस मामले कितनी गंभीरता से लेते हैं।

अनोखी आवाज़ – यथा नाम तथा गुण (संवाददाता सिंगरौली)

यह भी पढ़े: Singrauli News : TI साहब ये क्या है? आप तो कहते है मैं हरिश्चन्द हूं, फिर ये कोयला आसमान से आया क्या?

सिंगरौली: भाजपा विधायक राजेन्द्र मेश्राम पर पुलिस कर सकती है कार्यवाही? नियम को बनाया मजाक

anokhiaawaj.in

अनोखी आवाज़ "यथा नाम,तथा गुण

For Feedback - feedback@example.com

Related News

Leave a Comment