Bolero का कातिलाना अंदाज आपको बना देगा पागल,Thar को देगा टक्कर

 

Bolero के थार वाले लुक ने मचा दी खलबली हाई टेक फीचर्स और कंटाप माइलेज के साथ हुई पेश महिंद्रा कंपनी ने अपनी बेस्ट सेलिंग मॉडल बोलेरो कार में बड़े बदलाव किए हैं, जिससे नई बोलेरो में हाई-टेक फीचर्स और ज्यादा दमदार इंजन दिया गया है। इस बदलाव के बाद बोलेरो 7-सीटर कार सेगमेंट में टॉप पर आ गई है। इसके बाद बोलेरो का नया अवतार दो रंगों और डिजाइन में देखने को मिलेगा। नई बोलेरो में सुरक्षा पर भी ज्यादा ध्यान दिया गया है। पहले बोलेरो में सेफ्टी के लिए एयर बैग्स नहीं थे, लेकिन कंपनी ने नई बोलेरो में दो एयरबैग दिए हैं।

अभी कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान तो नहीं आया है, लेकिन सूत्रों की मानें तो महिंद्रा कंपनी साल 2024 में ही नेक्स्ट जेनरेशन बोलेरो कार को लॉन्च कर सकती है।

Mahindra Bolero का जलवा कायम

 

पिछले अक्टूबर महीने की बिक्री पर नजर डालें तो महिंद्रा की बोलेरो ने सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की है। अगर गाड़ी के सेल्स फिगर पर गौर करें तो अक्टूबर महीने में महिंद्रा की बोलेरो की करीब 8,700 गाड़ियां बिक चुकी हैं। इस बिक्री के आंकड़े को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बोलेरो को कितना पसंद किया जा रहा है।

Mahindra Bolero में मिल सकते ये फीचर 

नई बोलेरो में कंपनी फॉग लैंप्स दे सकती है, इसके अलावा हेडलाइट्स में ज्यादा बदलाव नहीं होगा, लेकिन नई बोलेरो के इंटीरियर में जरूर थोड़ा बहुत अंतर देखने को मिल सकता है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि बोलेरो के नए मॉडल में कुछ नए फीचर्स भी जोड़े  जा सकते हैं। इसके अलावा नई बोलेरो में ABS, EBD, पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स ज्यादा दमदार हो सकते हैं।

Bhojpuri Song: प्रदीप पांडेय चिंटू, शिल्पी राज, संयोगिता यादव का गाना ‘लगावा तू तेल नवरत्न’ वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स ने किया रिलीज

 

Mahindra Bolero 2024 के अन्य बेहतरीन फीचर 

बोलेरो के नए मॉडल में कंपनी ने 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया है, हालांकि यही इंजन पुरानी बोलेरो में भी दिया गया था। बोलेरो में कंपनी ने 75 हॉर्सपावर का इंजन दिया है जो कि 210 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी तीन-सिलेंडर इंजन दे रही है, इस इंजन के साथ नई बोलेरो में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स है, जो कि 16.7 लीटर का एवरेज दे रही है।

              महिंद्रा कंपनी की नई बोलेरो 3 ट्रिम लेवल में उपलब्ध है जो B4, B6 और B6 ऑप्ट हैं, इनकी कीमतों पर गौर करें तो मुंबई में इनकी कीमत 8.85 रुपये से लेकर 9.86 रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। कंपनी ने नई बोलेरो में सेफ्टी को बढ़ाया है और डुअल एयरबैग्स के बदले में दोनों वेरिएंट्स में 14,000 रुपये से लेकर 16,000 रुपये तक कीमत बढ़ा दी है।

 

अरविंद को ‘‘न्याय’’! हेमंत को कब? न्याय में देरी! न्याय से वंचित। प्रस्तुत प्रकरण पुनः एक उदाहरण

Leave a Comment