Asparagus Business: इस चीज का बिजनेस करके आप कमाओगे लाखों-करोड़ो का मुनाफा, घर में होगा पैसा ही पैसा

By
On:
Follow Us

Asparagus Business:- इस चीज का बिजनेस करके आप कमाओगे लाखों-करोड़ो का मुनाफा, घर में होगा पैसा ही पैसा, आज के समय में शतावरी की खेती करके आप लाखो रुपये का तगड़ा मुनाफा कमा सकते है। शतावरी सब्जी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको खाने के बाद में आपको दिमाग कंप्यूटर के जैसे काम करने लगता है।

शतावरी सब्जी को श्रीलंका में देखा जाता है। श्रीलंका के लोग ना केवल इसको खाना बहुत ज्यादा पसंद करते हैं बल्कि बहुत सी बीमारियों का इलाज इसी सब्जी से कर सकते है। आइये आपको इसके बारे में विस्तार से बताते है।

यह भी पढ़े: Hero Xtreme125R: सस्ते दामों में पेश की है हीरो ने अपनी धाकड़ Hero Xtreme125R बाइक

शतावरी की खेती का तरीका

शतावरी की खेती करने के लिए आपको पौधे पुराने जड़ों और बीजों दोनों से तैयार कर सकते हैं। शतावरी के बीजों से पौधे तैयार करने के लिए उनको पहले नर्सरी में लगा देते है। वही एक हेक्टेयर खेत में शतावरी के पौधे लगाने के लिए आपको 6 से 7 किलो बीजों की आवश्यकता पड़ती है। आप सीधे खेत में बीज बोने की जगह इसको नर्सरी में तैयार हुए पौधे खरीद करके भी लगा सकते हैं। इस बात का ध्यान रहे कि शतावरी की फसल लगभग 2 से 3 साल बाद तैयार हो जाती है।

शतावरी से कमाई

शतावरी एक बहुत ही महंगी सब्जी है, जिसके कारण शतावरी की मांग लगातार बढ़ रही है। मार्केट में शतावरी की कीमत लगभग 1400 रुपये से लेकर 3000 हजार रुपये प्रति किलो तक हो सकती है। आप अगर शतावरी की खेती करते हैं तब आपको लगभग लाखों रुपये का तगड़ा फायदा हो सकता है।

यह भी पढ़े: MP NEWS: परिवहन आरक्षक भर्ती परीक्षा में महिलाओं के लिए आरक्षित पदों पर पुरुषों की भर्ती, जाने क्या है मामला

इसको धीरे-धीरे अपना बिजनेस भी बढ़ा सकते हैं। एक एकड़ खेत में करीब 300 से 350 पौधे लगा सकते हैं। शतावरी के पौधों से आप साल भर में लाखो रुपये की कमाई की जा सकती है। यह बिजनेस तगड़ी कमाई कर सकते है।

anokhiaawaj.in

अनोखी आवाज़ "यथा नाम,तथा गुण

For Feedback - feedback@example.com

Leave a Comment